उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद : पेपर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 10 करोड़ का माल जलकर खाक

गाजियाबाद के चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि लोनी फायर स्टेशन को औद्योगिक क्षेत्र में पेपर रोल की फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी. इसके बाद फायर स्टेशन लोनी ने तत्काल आसपास के फायर स्टेशनों से एक दर्जन दमकल की गाड़ियों को मौके

उत्तर प्रदेश
starnewslive.in
Star news
  • 21 April 2024,
  • (अपडेटेड 21 अप्रैल 2024, 10:52 PM)

गाजियाबाद के थाना ट्रोनिका सिटी में रविवार दोपहर को बड़ा हादसा हो गया. यहां के औद्योगिक क्षेत्र में पेपर रोल बनाने वाली एक फैक्ट्री में करीब 2 बजे भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची करीब एक दर्जन दमकल की गाड़ियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. हालांकि करोड़ों के नुकसान का अनुमान है.

गाजियाबाद के चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि लोनी फायर स्टेशन को औद्योगिक क्षेत्र में पेपर रोल की फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी. इसके बाद फायर स्टेशन लोनी ने तत्काल आसपास के फायर स्टेशनों से एक दर्जन दमकल की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने के लिए सूचित किया. चूंकी रविवार था तो फैक्ट्री बंद थी और अंदर कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था. इसलिए किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है. आग पर करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया गया.

वहीं फैक्ट्री के मालिक वीरपाल सिंह ने बताया कि कहना है कि फैक्ट्री के बगल में एक खाली प्लॉट में घास में किसी कारण आग लगी थी. ये आग धीरे-धीरे फैक्ट्री तक पहुंच गई और सब कुछ जलकर खाक हो गया. रविवार था तो कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था, इसलिए सूचना देरी से मिल सकी. आग से 10 करोड़ रुपये से अधिक का माल जल गया है.

Stay Connected