देश

मध्य प्रदेश : सीएम मोहन यादव के घर आए नए मेहमान, पीएम मोदी को बताया प्रेरणा

इसी साल 14 जनवरी मकर संक्राति पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने निवास पर पुंगनूर गाय को दुलार करते और चारा खिलाते हुए वीडियो सामने आया था. विडियो वायरल होने पर सबका ध्यान आंध्र प्रदेश की पुंगनूर नस्ल की इन गायों की ओर गया था.

देश
starnewslive.in
Star news
  • 21 April 2024,
  • (अपडेटेड 21 अप्रैल 2024, 11:09 PM)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के घर पंगुनूर गाय का जोड़ा आंध्र प्रदेश से लाया गया है. खुद सीएम मोहन यादव ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी. सीएम ने गाय का नाम ‘मीरा’ तो नंदी का नाम ‘गोपाल’ रखा है. इस गाय को लाना पीएम मोदी की प्रेरणा को बताया है.

सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा 'आज अत्यंत शुभ दिन है, मंगल बेला है, जब सौभाग्य से निवास पर विशेष प्रजाति की पुंगनूर गाय और नंदी का आंध्र प्रदेश से आगमन हुआ है. गौमाता की सेवा से जीवन धन्य करना परम पुण्यदायक है. निवास पर गौमाता 'मीरा' और नंदी महाराज 'गोपाल' जी का हार्दिक स्वागत है. निवास पर लक्ष्मी नामक गौमाता पहले से है. छोटे पैर और छोटे कद की पुंगनूर नस्ल की गाय विलुप्त होने की कगार पर थी, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की प्रेरणा से अब इस नस्ल की गाय के अब न सिर्फ आंध्र प्रदेश बल्कि देश के अन्य स्थानों पर भी संरक्षण के प्रयास हो रहे हैं. 33 कोटि देवताओं को वास देने वाली गौमाता के चरणों में प्रार्थना है कि प्रदेशवासियों पर अपनी कृपा की वर्षा अनवरत बनाए रखें, सभी का कल्याण करें.'

आपको बता दें कि इसी साल 14 जनवरी मकर संक्राति पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने निवास पर पुंगनूर गाय को दुलार करते और चारा खिलाते हुए वीडियो सामने आया था. विडियो वायरल होने पर सबका ध्यान आंध्र प्रदेश की पुंगनूर नस्ल की इन गायों की ओर गया था.

Stay Connected